Adevertise
Top Stories
news-details
मनोरंजन
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल






जगदलपुर/ भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर की प्रथम पुण्य तिथि के अवसर पर "राग द म्यूजिकल ग्रुप" जगदलपुर द्वारा एक संगीत कार्यक्रम "मैं लता मंगेशकर " का आयोजन जगदलपुरमें किया गया।


 संध्या का आयोजन कर शहर वासियों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की गई । इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में संसदीय सचिव नगर निकाय छत्तीसगढ़ शासन एवं विधायक जगदलपुर रेख चंद्र जैन  मौजूद रहे , कार्यक्रम की अध्यक्षता के लिए अध्यक्ष हस्तशिल्प बोर्ड छत्तीसगढ़ शासन और विधायक नारायणपुर चन्दन कश्यप जी को आमंत्रित किया गया था विशिष्ट अतिथि के रूप में महापौर जगदलपुर श्रीमती सफिरा साहू उपस्थित रही, साथ ही प्राचार्य निर्मल विद्यालय बीजू एलेक्स भी साथ रहे।

 कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर की गई, स्वर्गीय लता मंगेशकर की छाया चित्र के समक्ष कैंडल जलाकर अतिथियों एवं दर्शकों ने श्रद्धांजलि अर्पित की गई ,अतिथियों के उद्बोधन के पश्चात कार्यक्रम की शुरुआत हुई। लता मंगेशकर के गाए गीतों को मंच से संस्था के कलाकारों ने गीत प्रस्तुत किया जिसमें एक राधा एक मीरा ,तेरे बिना ,यह समा ,अजीब दास्तां है यह, अजनबी कौन हो तुम ,लग जा गले से ,जिंदगी प्यार का गीत है एयर ऐसे ही लता मंगेश्कर जी की  गीतों की प्रस्तुति दी गई।
    इन गीतों को कु. दिव्यांशी शुक्ला ,योगेश चंद्र मौर्य , शेरोन सिंग ,कु. प्रियंका बैध, श्रीमती बरखा नायक ,मोहम्मद सलमान, मनीष श्रीवास्तव ,प्रशांत दास बीजू विश्वास ,जगदीश कुंतल चंद्रभान नागवंशी के अलावा मेहमान कलाकार के रूप में पधारी रायपुर से बॉबी मंडल एवं राजीव केसरी (कवर्धा) ने भी अपने बेहतरीन प्रस्तुति दी कार्यक्रम का संचालन वंदना झा एवं आशुतोष प्रसाद ने किया
इस अवसर पर बस्तर का नाम रोशन करने वाले आकाशवाणी उद्घोषक जी श्याम एवं संगीत के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के लिए हरजीत सिंह पप्पू को मंच पर अतिथियों के हाथों सम्मानित किया गया ।
   इस कार्यक्रम को देखने दर्शक देर रात तक मौजूद रहे और पूरे आयोजन की बेहद सराहना की इस कार्यक्रम में और ऑर्केस्ट्रा  समूह के रूप में भिलाई से डॉल्फिन ग्रुप ने अपनी प्रस्तुति दिया साथ ही स्थानीय बांसुरी वादक राहुल रायकवार की प्रस्तुति को दर्शकों ने खूब सराहा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था संरक्षक हिमांशु शेखर झा , ब्रजेश सिंह भदौरिया, मलकीत सिंह  सुरेश जैन एवं संस्था के अध्यक्ष बीजू विश्वास उपाध्यक्ष - ज्योति गर्ग, सहदेव नाग, सचिव प्रशांत दास, सह सचिव - मनीष श्रीवास्तव ,कोषाअध्यक्ष - समीर जैन सह कोषाध्यक्ष -चंद्रभान नागवंशी, कार्यक्रम संयोजक  जगदीश कुंतल , आराध्य इवेंट, डीजे बॉयज रमन झा कार्यक्रम में  प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से कला प्रेमियों शहरवासियों को जिला प्रशासन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise